टोक्यो पैरालिंपिक के आखिरी दिन भारत की झोली में आए दो मैडल, कृष्णा नागर ने जीता 5वां गोल्ड और नोएडा डीएम सुहास ने सिल्वर

INTERNATIONAL NATIONAL SPORTS

नई दिल्ली| टोक्यो पैरालिंपिक के आखिरी दिन भारत को दो मैडल और हासिल हुए| भारत को 5वां सवर्ण पदक कृष्णा नागर ने दिलाया| वहीं नोएडा के डीएम सुहास यथिराज ने सिल्वर मेडल जीता। बैडमिंटन के मिक्स्ड डबल्स में पलक कोहली और प्रमोद भगत की जोड़ी को फुजिहारा और सुगीनो की जोड़ी से हार का सामना करना पड़ा। इसके अलावा व्हीलचेयर के 50 मीटर मिस्क्ड एयर राइफल में अवनि लेखरा, दीपक और सिद्धार्थ बाबू भी मेडल की दौड़ से बाहर हो गए।

सुहास को फाइनल में लुकास ने हराया

नोएडा के डीएम सुहास यथिराज को फाइनल मुकाबले में फ्रांस के खिलाड़ी लुकास मजूर ने हराया। यह मुकाबला 3 गेम तक चला। सुहास ने पहला गेम 21-15 से जीता और इसके बाद दोनों गेम वो कड़े मुकाबले में हार गए। लुकास मजूर ने आखिरी दोनों गेम 21-15, 17-21 से जीता।

सुहास ने यह मेडल एसएल-4 कैटगरी में जीता। एसएल-4 में वे पैरा एथलीट शामिल होते हैं, जिन्हें चलने-दौड़ने में थोड़ी परेशानी होती है।

प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई

पीएम ने डीएम सुहास की जीत को खेल और प्रशासन का बेहतर मेल बताया। उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट पर लिखा। आपने अपने खेल से सबका दिल जीत लिया। सिल्वर मेडल जीतने पर बधाई।

Leave a Reply