नई दिल्ली| कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में देश ने एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। देश में कोरोना वैक्सीनेशन का आंकड़ा अब 100 करोड़ के पार हो गया है। देश में 100 करोड़ खुराक दिए जाने का जश्न मनाने के लिए कई कार्यक्रमों की योजना बनाई गई है। दिल्ली बीजेपी ने कल शाम को ही राजधानी में पीएम मोदी को धन्यवाद देते हुए पोस्टर लगा दिए हैं।

भारत ने कोरोना वायरस वैक्‍सीन की 100 करोड़ डोज लगा दी है। इस मौके पर पीएम मोदी दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे हैं। पीएम मोदी यहां स्वास्थ्यकर्मियों से मुलाकात करेंगे।

लहराया जाएगा सबसे बड़ा तिरंगा

कोविड-19 से बचाव के लिए जारी टीकाकरण के तहत दी गई खुराकों की संख्या 100 करोड़ पूरा होने पर देश में सबसे बड़े खादी तिरंगे को गुरुवार को लाल किले में फहराया जायेगा। अधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस तिरंगे की लंबाई 225 फुट और चौड़ाई 150 फुट है और इसका वजन लगभग 1,400 किलोग्राम है। उन्होंने कहा कि यही तिरंगा दो अक्टूबर को गांधी जयंती पर लेह में फहराया गया था।

स्वास्थ्य मंत्री जारी करेंगे गीत और फिल्म

भारत में टीकाकरण के तहत 100 करोड़ खुराक दिए जाने का जश्न मनाने के लिए कई कार्यक्रमों की योजना बनाई गई है। देश में 100 करोड़ खुराक दिए जाने के अवसर पर मांडविया लाल किले से गायक कैलाश खेर का गीत और ऑडियो-विजुअल फिल्म जारी करेंगे।

स्पाइसजेट जारी करेगा विशेष वर्दी

वहीं, स्पाइसजेट 100 करोड़ खुराक की उपलब्धि हासिल होने पर गुरुवार को दिल्ली हवाई अड्डे पर विशेष वर्दी जारी करेगी। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और स्पाइसजेट के मुख्य प्रबंध निदेशक अजय सिंह मौजूद रहेंगे।

By Desk

Leave a Reply Cancel reply