गरियाबंद जिले में शुक्रवार को सड़क हादसे में 10वीं के छात्र की दर्दनाक मौत हो गई है। छात्र साइकिल में सवार होकर स्कूल जा रहा था, उसी दौरान सामने से आ रही मेटाडोर के ठोकर मारने के चलते यह हादसा हुआ। हादसे के बाद लोगों ने जमकर हंगामा किया और अभनपुर-देवभोग नेशनल हाईवे को जाम कर दिया। ग्रामीणों ने घटना के विरोध में करीब डेढ़ घंटे तक रास्ते में जाम लगाए रखा। प्रशासन की टीम ने किसी तरह से लोगों को शांत कराया है। मामला मैनपुर थाना के धवलपुर गांव का है।

दरअसल, 10वीं में पढ़ने वाला मोहदा निवासी रितिक रोशन नेताम अपने गांव से पढ़ने धवलपुर स्थित स्कूल जा रहा था। इसी बीच करीब 11 बजे सामने से आई एक मेटाडोर गाड़ी ने उसे ठोकर मार दी। जिससे रितिक की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं घटना के बाद मेटाडोर चालक मौके से गाड़ी लेकर भाग निकला। आस-पास के लोग जब मौके पर पहुंचे तब तक रितिक की जान जा चुकी थी। रितिक को अस्पताल भी ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इधर, जैसे ही इस बात की खबर रितिक के स्कूल में पढ़ने वाले लोगों को और गांव के लोगों को लगी। तब सभी घटनास्थल पर पहुंच गए और हंगामा करने लगे। लोगों का कहना है कि हमने कई बार प्रशासन से मांग की कि स्कूल को घटौत में खोला जाए। इससे हमें नेशनल हाईवे की तरफ नहीं आना पड़ेगा। मगर प्रशासन ने हमारी बात नहीं सुनी। आखिरकार आज एक छात्र को अपनी जान गंवानी पड़ी है। वहीं ग्रामीणों के विरोध और घटना की खबर प्रशासन को भी दी गई। जिसके बाद प्रशासन की टीम ने लोगों को काफी समझाया, तब जाकर ग्रामीणों ने जाम खोला है। रितिक के शव का पोस्टमॉर्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है।

By Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.