चंडीगढ़| पंजाब के जालंधर में 18 अक्टूबर को रोड रेज की घटना हुई, जहाँ पुलिस अधिकारी की गाड़ी ने दो युवतियों को बेरहमी से कुचल दिया। इस सड़क हादसे में एक की मौके पर ही मौत हो गई और दूसरी गंभीर रूप से घायल हुई है। उसे इलाज के लिए एक लोकल अस्पताल में भर्ती किया गया है। साथ ही गाड़ी चला रहे पुलिस अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

घटना जालंधर-फगवाड़ा हाईवे पर धनोवली के पास हुई। उस दौरान दोनों सड़क पार कर रहीं थीं। इसी दौरान तेज रफ्तार पुलिस की गाड़ी ने दोनों को कुचल दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक, मृतक युवती की पहचान जालंधर के धनोवली निवासी नवजोत कौर के रूप में हुई है। वह एक कार शोरूम में काम करती थी और सोमवार की सुबह वह अपने दोस्त के साथ हाईवे पार कर रही थी। तभी ये हादसा हुआ। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने हाईवे को जाम कर दिया। जिससे इलाके में भारी ट्रैफिक जाम हो गया है। लोगों का एक समूह हाईवे पर धरने पर बैठ गया है। इस बीच पुलिस प्रदर्शनकारियों को मौके से हटाने के लिए उन्हें शांत करने का प्रयास कर रही है। आरोपित ब्रेजा कार चला रहा था।

घटना स्थल पर पहुँचे एसीपी बलविंदर इकबाल सिंह काहलो ने दुर्घटना की पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि उन्हें सीसीटीवी फुटेज मिल गया है जिसमें इस दुर्घटना के बारे में पता चलता है। उन्होंनें ये भी कहा कि जाँच चल रही है और आरोपित व्यक्ति के खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।

फिलहाल जालंधर पुलिस ने सड़क हादसे के मामले में आरोपित कार चालक को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित की पहचान इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी अमृतपाल सिंह के रूप में हुई है, जो पंजाब सशस्त्र पुलिस की 75 बटालियन में तैनात है, जो हरीके पाट्टन में पोस्टेड है। वो होशियारपुर का रहने वाला है।

Leave a Reply