RAIPUR| कांग्रेस प्रदेश महामंत्री अमरजीत चावला की कॉलर पकड़ने पर सीजी भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार मंडल के अध्यक्ष सन्नी अग्रवाल पर पार्टी ने कार्रवाई की है। प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री प्रशासन रवि घोष ने शनिवार शाम प्राथमिक सदस्यता से निलंबन का आदेश जारी कर दिया।

आदेश में कहा गया, प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम और मीडिया की मौजूदगी में आपने प्रदेश महामंत्री से अभद्र व्यवहार किया। प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने इससे नाराजगी व्यक्त करते हुए अनुशासनात्मक कार्रवाई का आदेश दिया है।

इस आदेश के मुताबिक आपको पार्टी संगठन की धारा 6-ग के तहत भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से तत्काल निलंबित किया जाता है। कांग्रेस में महीनों से जारी सिर फुटौवल और आपसी विवादों के बीच यह पहली बार है जब किसी पदाधिकारी पर अनुशासनात्मक कार्रवाई हुई हो।

महामंत्री की कॉलर पकड़ी, धक्का-मुक्की हुई
शनिवार को दोपहर में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम राजीव भवन पहुंचे थे। सन्नी अग्रवाल भी वहां पहुंच गए। महामंत्री अमरजीत चावला ने अग्रवाल को अपनी गाड़ी किनारे लगाने को कह दिया। इस पर भड़के सन्नी अग्रवाल ने गाड़ी से उतरकर चावला की कॉलर पकड़ ली। उसके बाद दोनों नेता एक-दूसरे पर चिल्लाने लगे। धक्का-मुक्की शुरू हो गई। यह देखकर वहां मौजूद दूसरे नेताओं ने बीच-बचाव कर दोनों को छुड़ाया।

Leave a Reply