न्यूज़ीलैंड के बाद अब इंग्लैंड भी कर सकता है पाक दौरा रद्द, ईसीबी अगले 2 दिनों में लेगा फैसला

INTERNATIONAL SPORTS

नई दिल्ली| न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम ने 14 सितंबर को पाकिस्तान के खेले जाने वाले सीरीज़ को रद्द कर दिया था| सुरक्षा कारणों की वजह से न्यूजीलैंड का पाकिस्तान दौरा रद्द होने के बाद अगले महीने इंग्लैंड का पाकिस्तान दौरा भी संशय में पड़ गया है। सूत्रों अनुसार, इंग्लैंड क्रिकेट टीम भी अपना पाकिस्तान दौरा रद्द कर सकता है। हालाँकि, अभी इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की तरफ से कोई औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन बताया जा रहा है कि ईसीबी अगले 24 से 48 घंटो में इस पर फैसला करेगा। मिल जानकारी में, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कहा कि वे अगले 48 घंटे में तय करेंगे कि अगले महीने होने वाला दौरा आगे बढ़ेगा या नहीं। प्रवक्ता ने कहा, “हम सुरक्षा अलर्ट के कारण पाकिस्तान दौरे से हटने के न्यूजीलैंड के फैसले से अवगत हैं। हम स्थिति को पूरी तरह से समझने के लिए अपनी सुरक्षा टीम से संपर्क कर रहे हैं, जो पाकिस्तान में मौजूद हैं। इसके बाद ईसीबी बोर्ड अगले 24-48 घंटों में तय करेगा कि हमारा नियोजित दौरा आगे बढ़ना चाहिए या नहीं।” बता दें कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम को अगले महीने टी20 सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान दौरे पर जाना है। इंग्लिश टीम को 13 और 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ दो मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। ये दोनों मैच रावलपिंडी में खेले जाने हैं। यह 2005 के बाद पाकिस्तान का उनका पहला दौरा होगा।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान के साथ वन डे मैच शुरू होने से पहले खत्म कर दिया। न्यूजीलैंड ने सुरक्षा के लिहाज से ये फैसला लिया। बताया जा रहा है कि न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस से कुछ देर पहले मैदान में जाने से मना किया और फिर खबर आई कि ये दौरा रद्द हो रहा है। न्यूजीलैंड टीम ने 17 सितंबर को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इसकी सूचना दी कि उनको पाकिस्तान में खतरा है। इसके बाद पीएम इमरान खान और पीसीबी के अधिकारियों ने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड और खिलाड़ियों को मनाना शुरू किया। लेकिन टीम नहीं मानी और अब वह अपने देश लौटने को तैयार हैं।

इससे पहले साल 2002 में कराची में होटल के बाहर हुए बम विस्फोट के बाद न्यूजीलैंड ने अपना पाकिस्तान दौरा छोड़ दिया था। वहीं 2003 में उन्होंने 5 वनडे मैच खेले था और वही पाकिस्तान में उनका आखिरी दौरा था।

Leave a Reply