नई दिल्ली| देश की प्रमुख वाहन निर्माता बजाज ऑटो ने अपनी एडवेंचर बाइक बजाज डोमिनार 400 को एकदम नए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के साथ लॉन्च कर दिया है जिसका इंतजार टू-व्हीलर सेक्टर में लंबे समय से किया जा रहा था।

बजाज ने इस एडवेंचर बाइक को और दमदार बनाने के लिए इसमें कई ऐसी एक्सेसरीज को जोड़ा है जो लंबी यात्राओं के दौरान राइडर के काफी काम की साबित होंगी इसके अलावा बाइक को नए हाइटेक फीचर्स के साथ अपडेट किया गया है।

अगर बजाज डोमिनार 400 में कंपनी द्वारा किए गए बदलाव या अपडेट की बात करें तो कंपनी ने इस बाइक में मौजूद बाइक के मुकाबले ज्यादा बड़ी विंड स्क्रीन दी है जिसको सीडीएफ से लैस किया गया है।

यह बड़ी विंड स्क्रीन लंबी यात्राओं के दौरान तेज रफ्तार में बाइक चलाते वक्त राइडर को काफी प्रोटेक्ट करने वाली साबित होगी इसके अलावा बाइक में एकदम नया हैंड गार्ड दिया गया है।

कंपनी ने इस एडवेंचर बाइक के जरिए की जाने वाली लंबी यात्राओं को ध्यान में रखते हुए नया लगेज कैरियर लगाया है जिसके साथ एक बैक स्टॉपर भी दिया गया है।

इस बाइक के हाइटेक फीचर्स की बात करें तो बजाज ने इस बाइक में ऐप बेस्ड नेविगेशन सपोर्ट के साथ यूएसबी चार्जिंग पोर्ट दिया है।

बजाज डोमिनार 400 के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें सिंगल सिलेंडर वाला 373.3 सीसी का इंजन दिया गया है जो लिक्विड कूल्ड और फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक पर आधारित एक डीओएचसी इंजन है।

यह इंजन 40 पीएस की पावर और 35 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसके साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इस बाइक के फ्रंट और रियर व्हील दोनों में डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया है जिसके साथ ड्यूल चैनल एबीएस सिस्टम जोड़ा गया है।

इसके अलावा बाइक के फ्रंट और रियर ब्रेक को बाइक में दिए गए नए ऑल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट असिस्टेड के साथ भी जोड़ा गया है। इंजन और राइडर की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस बाइक के इंजन पर मेटल स्टील प्लेट और बैश प्लेट के लगाई गई है जिसके साथ एकदम नया लेग गार्ड भी लगाया गया है।

बजाज डोमिनार 400 एडवेंचर बाइक को 2.17 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया है जिसे दो नए कलर ऑरोरा ग्रीन और चारकोल ब्लैक के साथ बाजार में उतारा गया है।

Leave a Reply