रायपुर| छत्तीसगढ़ के रायपुर रेलवे स्टेशन पर 16 अक्टूबर की सुबह करीब 6:30 बजे घटे हादसे में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की विशेष रेलगाड़ी में विस्फोट हो गया। इस घटना में चार जवान घायल हो गए।

मिली जानकारी अनुसार, एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है। बयान में कहा गया है कि शनिवार सुबह सीआरपीएफ की 211 कंपनी रेलगाड़ी में थी और रेलगाड़ी में गोला बारूद लादा जा रहा था।

सीआरपीएफ ने एक बयान में कहा,‘‘ हेड कांस्टेबल विकास लक्ष्मण और अन्य जवान रेलगाड़ी में हथियार और गोला बारूद से भरे डिब्बे रख रहे थे,तभी रेलगाड़ी में शौचालय के निकट विस्फोटक भरे डिब्बे में लक्ष्मण के हाथ में ही विस्फोट हो गया।’’ बयान में कहा गया कि इस घटना में लक्ष्मण घायल हो गया और उसे तत्काल रायपुर के श्रीनारायण अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना में तीन अन्य जवान भी घायल हुए और उन्हें स्टेशन पर ही प्राथमिक उपचार दिया गया। सीआरपीएफ ने बताया कि इस संबंध में रेलवे स्टेशन की जीआरपी में मामला दर्ज किया गया है। यह रेलगाड़ी रायपुर से जवानों को जम्मू ले जा रही थी।

रायपुर के पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि सुबह साढ़े छह बजे झारसुगुड़ा से जम्मू तवी जा रही सीआरपीएफ की विशेष रेलगाड़ी प्लेटफार्म नंबर दो पर खड़ी थी, तभी इसमें मामूली विस्फोट हुआ। बताया कि जब रेलगाड़ी में सामान रखा जा रहा था तब बोगी नंबर नौ के करीब एक कंटेनर में विस्फोट हो गया।

Leave a Reply