रायपुर| रायपुर में संडे की शाम और भी धमाकेदार होने जा रही है। रविवार को एक ऐसा मैच खेला जाना है, जिसे वो भी देखता है, जो क्रिकेट को ही पसंद न करता है। ये मैच है भारत बनाम पाकिस्तान का। T-20 वर्ल्ड कप में आज क्रिकेट की दुनिया की ये जबरदस्त टीमें भिड़ेंगी। रायपुर शहर में इसे लेकर खास बंदोबस्त किए जा रहे हैं। शहर के कई मोहल्लों, कॉलोनियों में प्रोजेक्टर्स के जरिए स्क्रीनिंग होगी। मल्टीप्लेक्स की सिल्वर स्क्रीन पर आपके चहेते क्रिकेटर्स चौके-छक्के लगाते दिखेंगे। रायपुर के दर्जनों रेस्टोरेंट्स और कैफे भी इंडिया पाकिस्तान के मैच की स्क्रीनिंग अपने मेहमानों के लिए कर रहे हैं।

रायपुर के सिटी सेंटर मॉल, मैग्नेटो मॉल और 36 मॉल के मल्टीप्लेक्स में मैच की स्क्रीनिंग का बंदोबस्त है। मैच के वक्त यहां फिल्में नहीं दिखेंगी बल्कि बड़ी स्क्रीन पर हीरो बनकर भारतीय टीम के कप्तान विराट और दूसरी तरफ पाकिस्तान के क्रिकेटर्स नजर आएंगे। इस T-20 वर्ल्डकप में भारत का ये पहला मैच है जो इस टीम के सबसे चर्चित प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ है। भारत-पाक मैच दुनिया में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला चर्चित मैच होता है। मल्टीप्लेक्स में रायपुरियंस का इस मैच को देखने का अनुभव भी अनूठा होगा।

2 साल बाद रौनक लौटने की उम्मीद

कोरोना के कारण पिछले लगभग 2 सालों से नई मूवी न रिलीज होने के कारण से सूने पड़े मल्टीप्लेक्स में रविवार को रौनक देखने को मिलेगी। शहर के क्रिकेट प्रेमियों को मल्टीप्लेक्स में मैच देखने का अलग अनुभव मिलेगा। स्टेडियम में मैच देखने का फील कराने के मकसद से खास इंतजाम किए गए हैं।

मल्टीप्लेक्स में भारत की तरफ से चौका-छक्के लगने पर ढोल-नगाड़े बजेंगे, इसकी व्यवस्था की गई है। फैंस को गाल में तिरंगा बनाने की व्यवस्था की गई है। फैंस अपने साथ फ्लैग लेकर जा सकते हैं। 200 रुपए से लेकर 400 रुपए तक टिकट का दाम रखा गया है। मल्टीप्लेक्स की तरफ से फूड कॉम्बो के तहत कई ऑफर भी दिए जा रहे है।

समता कॉलोनी में लग रहा प्रोजेक्टर

समता कॉलोनी इलाके के पार्षद अमर बंसल ने तो अपने वार्ड की जनता के लिए मैच दिखाने का नायाब बंदोबस्त किया है। इलाके के हनुमान मंदिर के पास बड़ी स्क्रीन और प्रोजेक्टर का इंतजाम हुआ है। शाम को भारत पाकिस्तान का मैच पूरा मोहल्ला इसी स्क्रीन पर देखेगा।

कैफे में स्पेशल फूड के साथ लें मजा

रायपुर के वीआईपी रोड स्थित बेबीलॉन, ग्रैंड इम्पीरिया, मामा कैफे, मैगी हट जैसी जगहों पर भी स्क्रीनिंग का इंतजाम है। कैफे एफटीबी में भी स्क्रीन लगाकर मैच दिखाया जाएगा। रायपुर के जीई रोड स्थित फूड लायब्रेरी में स्क्रीन पर मैच देखने को मिलेगा। फाफाडीह के पास होटल सेलीब्रेशन में भी भारत पाकिस्तान के बीच खेल का जुनून सेलीब्रेट होगा। कुछ जगहों पर भारत के जीतने पर केक कटिंग सेरेमनी होगी। हर कैफे और रेस्टोरेंट में स्पेशल कॉम्बोज में दोस्तों के ग्रुप्स के लिए फूड की कई वैरायटी मिलेगी।

Leave a Reply