IPL 2021 में आज दूसरा क्वालिफायर दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला जा रहा है। जहां मैच की शुरुआत KKR के टॉस जीतकर गेंदबाजी करने के साथ हुई। कोलकाता ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया जबकि दिल्ली में टॉम करन के स्थान पर मार्कस स्टोइनिस की वापसी हुई है। मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें

दिल्ली की टीम पिछले सीजन की फाइनलिस्ट है, वहीं कोलकाता ने इस सीजन के फेज-2 में जोरदार प्रदर्शन किया है। इस मैच की विजेता टीम 15 अक्टूबर को होने वाले फाइनल मुकाबले में चेन्नई से भिड़ेगी।

8 में से 6 मुकाबलों में जीती है KKR

कोलकाता की टीम फेज-2 में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। उसे 8 में से 6 मुकाबलों में जीत मिली है। 28 सितंबर को दिल्ली के साथ हुई भिड़ंत में भी KKR ने तीन विकेट से जीत हासिल की थी।

फाइनल में पहुंचने का पहला मौका गंवा चुकी है दिल्ली

दिल्ली की टीम ने इस सीजन में कुल मिलाकर अच्छा प्रदर्शन किया है और लीग मैचों के बाद पॉइंट्स टेबल में नंबर-1 पर रही थी, लेकिन दिल्ली ने फाइनल में जगह बनाने का एक मौका गंवा दिया है। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ क्वालिफायर-1 में उसे 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। उस मैच में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरी ओवर में हैट्रिक चौके जमाकर दिल्ली का दिल तोड़ दिया था।

स्टोइनिस की वापसी-रसेल फिर बाहर

दिल्ली की प्लेइंग इलेवन में ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस की वापसी देखने को मिली है। फेज-2 में दिल्ली के लिए पहले ही मैच में गेंदबाजी के दौरान स्टोइनिस के हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया था जिसके चलते उनको 6 मैचों से बाहर बैठना पड़ा था, लेकिन आज उनकी प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई है।

वहीं KKR के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल खराब फिटनेस के चलते आज भी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना सके। ये लगातार छठा मुकाबला है जब रसेल प्लेइंग इलेवन में एंट्री नहीं बना सके। उनके स्थान पर शाकिब अल हसन को टीम में मौका दिया गया।

दोनों टीमें

DC- पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (w/c), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, अवेश खान, एनरिक नोर्त्या

KKR- शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, ओएन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती

By Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.