मप्र के स्कूल में ‘राष्ट्रगान’ के दौरान मुस्लिम छात्रों ने “भारत माता की जय” बोलने से किया इनकार, बोले तुम कौन होते हो यह बुलवाने वाले फिर हिंदू छात्रों को घेरकर पिटा

EDUCATION MADHYAPRADESH NATIONAL RELIGIOUS

भोपाल| मध्य प्रदेश के आगर-मालवा जिले में ‘भारत-माता की जय’ बोलने को लेकर हुए विवाद के बाद मुस्लिम छात्रों ने हिंदू छात्रों को लाठी से पीटा और धमकी दी। आरोपितों ने दोबारा ‘भारत माता की जय’ बोलने को कहे जाने पर जान से मारने की धमकी भी दी। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मारपीट, बलवा और एससी/एसटी के तहत केस दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है।

रिपोर्ट के मुताबिक, घटना आगर-मालवा जिले के बड़ौद थाना क्षेत्र की है। यहीं के एक स्कूल में मंगलवार (12 अक्टूबर 2021) को सुबह की प्रार्थना और राष्ट्रगान के बाद छात्र ‘भारत माता की जय’ के नारे लगा रहे थे। लेकिन कुछ मुस्लिम छात्रों ने ऐसा करने से इनकार किया। भरत सिंह नाम के एक छात्र ने इसका कारण पूछा तो मुस्लिम छात्रों ने कहा कि ‘भारत माता क्या होती है।’

आम्बा बड़ौद गाँव के रहने वाले भरत पुत्र दिलीप सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह 12वीं का छात्र है। उसने कहा कि मंगलवार को वह कुलदीप सिंह, युवराज, तरुण और रोहित के साथ स्कूल गया था। वहाँ जब राष्ट्रगान के दौरान भारत माता की जय के नारे लगाए जा रहे थे तो ताहिर, समीर, अलफेज और शाहिल ने ऐसा करने से इनकार कर दिया। हमने इसका कारण पूछा था।

दिलीप ने बताया कि स्कूल की छुट्टी होने के बाद हम जा रहे थे तो रास्ते में ताहिर, आजाद, पिंटू, शकील, अजहर और शैफी समेत कई अन्य लोगों ने हमें रोक लिया और कहा कि तुम भारत माता की जय बुलवाने वाले कौन होते हो। इसके बाद सभी ने मिलकर हमें डंडों से पीटा। इस दौरान 8-10 लोग और आ गए। उन्होंने गालियाँ दी और दोबारा ऐसा करने पर जान से मारने की धमकी भी दी।

Leave a Reply