अमेरिकी अभिनेता एलेक बॉल्डविन न्यू मैक्सिको में फिल्म ‘रस्ट’ की शूटिंग कर रहे थे। इस दौरान उनसे गलती से गोली चल गई। इसमें सिनेमैटोग्राफर हलीना हचिन्स (42) की मौत हो गई। वहीं फिल्म के डायरेक्टर जोएल सूजा (48) घायल हो गए।

न्यू मैक्सिको में शेरिफ कार्यालय ने बताया है कि कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं किया गया है। घटना की जाँच जारी है। हादसा जिस गन से हुआ उसका इस्तेमाल फिल्म में प्रोप गन के तौर पर किया जा रहा था।

रिपोर्ट के मुताबिक, घायल होने के बाद हलीना को न्यू मैक्सिको के अल्बुकर्क विश्वद्यालय के अस्पताल में ले जाया गया। लेकिन बीच रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। वहीं सूजा का दूसरे अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस घटना के बाद फिल्म की शूटिंग को रोक दिया गया है। बॉल्डविन इस फिल्म के निर्माता होने के साथ ही लीड एक्टर भी हैं। वह शेरिफ कार्यालय के बाहर आँखों में आँसू भरे दिखाई दिए। बहरहाल उनके खिलाफ अभी तक कोई केस दर्ज नहीं किया गया है। पुलिस इस बात की जाँच कर रही है कि प्रोप गन में जो गोली इस्तेमाल की गई थी क्या वो असली थी या फिर प्रोजेक्टाइल डिस्चार्ज हुआ था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस घटना में अपनी जान गँवाने वाली हलीना हचिन्स हॉलीवुड के उभरते सितारों में एक थीं। उनका नाम अमेरिकी सिनेमैटोग्राफर द्वारा 2019 में देखने के लिए फोटोग्राफर की लिस्ट में शामिल किया था। हचिन्स के पिता सेना में थे और वह यूक्रेन की राजधानी कीव में पली-बढ़ीं थी।

Leave a Reply