ईडी ने एक्ट्रेस नोरा फ़तेहि और जैकलीन फर्नेंडिस को ईडी को समन, 200 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के लिए बुलाया

CRIME NATIONAL

मुंबई| बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडीज को ED (इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट) ने पूछताछ के लिए बुलाया है। नोरा दिल्ली स्थित ED ऑफिस पहुंच गई हैं। जैकलीन से कल यानी 15 अक्टूबर को पूछताछ होगी। इन दोनों से सुकेश चंद्रशेखर के 200 करोड़ की ठगी और फिरौती के मामले में पूछताछ की जानी है। बता दें, इससे पहले जैकलीन को तलब किया गया था। लेकिन, वह ED के सामने पेश नहीं हुईं थी। जिसके बाद ED ने पूछताछ को पोस्टपोन कर दिया था।

बॉलीवुड सेलेब्स केस के एक्टिव मेंबर्स
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ED की निगाहें उन सभी लोगों पर हैं, जो इस मामले में डायरेक्ट और इनडायरेक्ट रूप से शामिल हैं। ED इस केस में उन संभावनाओं पर गौर करना चाहती है कि कहीं इलेक्शन कमीशन रिश्वत मामले में मुख्य आरोपी सुकेश चंद्र शेखर ने ठगी वाले पैसों का निवेश विदेश में तो नहीं किया है। गौरतलब है कि इलेक्शन कमीशन रिश्वत मामले समेत आरोपी सुकेश पर 21 अन्य मामले भी दर्ज हैं। इस समय वह दिल्ली की रोहिणी जेल में बंद है। ईडी ने यह भी कहा है कि बॉलीवुड सेलेब्स भी इस केस में सक्रिय भागीदार हैं।

200 करोड़ की ‌वसूली का मामला
यह मामला दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) में सुकेश और अन्य के खिलाफ कथित आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और करीब 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली को लेकर दर्ज FIR पर आधारित है।
ईडी ने छापेमारी के बाद अपने बयान में कहा था, सुकेश चंद्रशेखर इस धोखाधड़ी का मास्टरमाइंड है। वह 17 साल की उम्र से अपराध की दुनिया का हिस्सा रहा है। ईडी ने 24 अगस्त को सुकेश के चेन्नई में सी-फेसिंग बंगला सीज किया था। उसके बंग्ले से 82.5 लाख रुपये नगद, 2 किलोग्राम सोना और एक दर्जन से अधिक लग्जरी कारों को जब्त किया था। ED ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट(PMLA) के तहत जैकलीन का बयान भी दर्ज कर चुकी है।

Leave a Reply