रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव बीते सोमवार से दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं, लेकिन उनकी अब तक आलाकमान से मुलाकात नहीं हो पाई है।

ऐसे में सिंहदेव अब रायपुर लौटने की तैयारी में हैं। हालांकि उनके करीबी सूत्रों का दावा है कि सिंहदेव की राष्ट्रीय महासचिव केसी वेण्ाुगोपाल और प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया से फोन पर चर्चा हुई है। चूंकि राज्य में गुरुवार से राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव शुरू हो रहा है। साथ ही राज्य स्थापना दिवस भी है। इसी वजह से सिंहदेव आ रहे हैं।

बता दें कि सिंहदेव 16 अक्टूबर की रात में यहां से दिल्ली गए थे। उसी दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में शामिल होकर रायपुर लौटे थे। दिल्ली जाने से पहले सिंहदेव ने कहा कि एक-दो दिन वहां रुकने का कार्यक्रम है। इस दौरान पार्टी के किसी नेता से मुलाकात हो सकी तो जरूर कोशिश करुंगा। अलगे ही दिन सरगुजा के सरकारी अस्पताल में नवजात बच्चों की मौत की घटना के बाद सिंहदेव को रविवार को लौटना पड़ा, लेकिन फिर सोमवार को दिल्ली चले गए।

सरकार ने सात वर्ष के लिए हजार करोड़ का कर्ज

छत्तीसगढ़ सरकार ने सात वर्ष के लिए हजार करोड़ का कर्ज लिया है। रिजर्व बैंक के माध्यम से लिए गए इस कर्ज को 6.62 ब्याज के साथ चुकाएगी। चालू वित्तीय वर्ष में यह तीसरा मौका है जब सरकार ने आरबीआइ के माध्यम से हजार करोड़ का कर्ज लिया है। अफसरों के अनुसार इस राशि का उपयोग विकास कार्यों के सरकारी कर्मियों के वेतन-भत्ते पर खर्च किया जाएगा। छत्तीसगढ़ के साथ ही अन्य राज्यों ने भी आरबीआइ के माध्यम से कर्ज लिया है।


Leave a Reply