दुबई. पाकिस्तान (Pakistan) ने भारतीय क्रिकेटप्रेमियों का वह गुरूर तोड़ दिया है, जिस पर उन्हें 29 साल से नाज था. बाबर आजम (Babar Azam) की पाकिस्तानी टीम ने भारत को टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में हरा दिया है. भाारत किसी भी विश्व कप (Cricket World Cup) में पाकिस्तान से पहली बार हारा है. पाकिस्तान सिर्फ जीता ही नहीं, बल्कि उसने ऐसी जीत दर्ज की जो उसके इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों से दर्ज हो गई है. पाकिस्तान ने भारत (India vs Pakistan) को 10 विकेट से हराया. हार के हजार बहाने हो सकते हैं. लेकिन पाकिस्तान की बात करें तो सही मायने में उसके सिर्फ तीन खिलाड़ियों के खेल ने ही भारत को हराया. ये खिलाड़ी रहे शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi), कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान.

भारत ने रविवार को टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान का आगाज किया. उसका पहला मुकाबला सुपर-12 में हुआ. बाबर आजम ने सिक्का अपने नाम किया और पहले गेंदबाजी चुनी. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी कहा कि यदि वे टॉस जीतते तो पहले गेंदबाजी करना पसंद करते. लेकिन जिस चीज पर अपना नियंत्रण नहीं है, उसकी चिंता भी नहीं करनी चाहिए.

अफरीदी ने भारतीय उम्मीदों को धूल में मिला दिया
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को जैसे पहले गेंदबाजी के फैसले का इंतजार था. उन्होंने अपने पहले ही स्पेल में रोहित शर्मा और केएल राहुल को आउट कर भारतीय की अच्छी शुरुआत की उम्मीदों को धूल में मिला दिया. भारतीय टीम उनके इस झटके से अंत तक नहीं उबर सकी. हालांकि, अफरीदी इतने ही से संतुष्ट नहीं हुए और उन्होंने विराट कोहली को तब आउट किया, जब वे फिफ्टी बनाकर बैटिंग कर रहे थे और भारत को बड़े स्कोर तक ले जा सकते थे.

Leave a Reply