दुबई| टी20 विश्व कप के सुपर 12 मैच में आज इंडिया और स्कॉटलैंड एक-दूससे के सामने होंगे. दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेले जाने वाले इस मैच को जीतना भारत के लिए जरूरी है. भारत को अब सेमीफाइनल के रेस में बने रहने के लिए अपने सारे मुकाबले जीतने होंगे.

पिछले मैच में भारत ने की शानदार वापसी

अपने पहले दो मैच हारने के बाद टीम इंडिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए अपने तीसरे मैच में शानदार वापसी की. टीम ने इस मैच को 66 रनों से जीता और सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद जिंदा रखी. वहीं स्कॉटलैंड की बात करें तो सुपर 12 में अभी तक के अपने सभी मुकाबले हारकर वह पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे है.

पिच और मौसम रिपोर्ट

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच आज बॉलरों को मदद कर सकती है, खासकर पहली पारी में. शुरुआत में गेंदबाजों को पिच से स्विंग मिलेगा. ऐसे में इस मैच में टॉस जीतने वाला कैप्टन पहले बॉलिंग करना ज्यादा पसंद करेगा. इस मैच में टॉस महत्वपूर्ण रोल अदा कर सकता है. वहीं मौसम की बात करें तो मौसम सामान्य रहेगा. बारिश की कोई भी संभावना यहं नहीं है.

क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग 11

पिछले मैच में भारत ने शानदार जीत हासिल की है. ऐसे में टीम अपने प्लेइंग 11 में शायद ही कोई बदलाव करे. भारत की टीम इस प्रकार रह सकती है..

के.एल. राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, आर. अश्विन.

स्कॉटलैंड की प्लेइंग 11

जॉर्ज मुन्सी, काइल कोएत्जर (कप्तान), मैथ्यू क्रॉस (विकेटकीपर), कैलम मैकलियोड, रिची बेरिंगटन, माइकल लिस्क, क्रिस ग्रीवेस, अलास्डेयर इवांस/जोश डेवी, साफयान शरीफ, मार्क वॉट, ब्रेड व्हील.

किसका पलड़ा है भारी

इस मैच के लिए टीम इंडिया फेवरेट है. पिछले मैच में टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे स्कॉटलैंड की राह मुश्किल लग रही है. वहीं स्कॉटलैंड का अबतक का प्रदर्शन खास नहीं रहा है. टीम ने न तो बॉलिंग और न ही बैटिंग से प्रभावित किया है. वहीं टीम इंडिया को पंत से काफी उम्मीदें हैं

By Desk

Leave a Reply Cancel reply