“पकड़ेंगे तो एनकाउंटर करेंगे”: मंत्री, हैदराबद में 6 साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या मामलें में आरोपित की तलाश में ₹10 लाख का इनाम

CRIME STATE

हैदराबाद| तेलंगाना के श्रम मंत्री ने चमकुरा मल्ला रेड्डी ने 6 साल की बच्ची के रेप और हत्या मामले में आरोपित का एनकाउंटर कर देने की बात कही है। हैदराबाद के सैदाबाद इलाके में 9 सितंबर को घटना घटी| मामले में पुलिस 30 साल के पल्लकोंडा राजू की तलाश कर रही है। हैदराबाद सिटी पुलिस ने आरोपित पल्लकोंडा राजू के बारे में सूचना देने वाले को 10 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की है। इस घटना के बाद से लोगों में काफी आक्रोश है। स्थानीय लोग और सियासी दल राज्य की कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए आरोपित की गिरफ्तारी और सख्त सजा की माँग कर रहे हैं। कुछ लोग इस मामले में भी दिशा रेप ऐंड मर्डर केस की तरह आरोपित के एनकाउंटर की भी माँग कर रहे हैं। इस बीच राज्य के श्रम मंत्री चमकुरा मल्ला रेड्डी ने 14 सितंबर को कहा, “हम आरोपित को जल्दी ही ढूँढ़ लेंगे और उसका एनकाउंटर कर देंगे।”

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, रेड्डी ने कहा कि नाबालिग से रेप और हत्या के मामले में आरोपित का एनकाउंटर होना चाहिए। हम आरोपित को पकड़ लेंगे और उसे एनकाउंटर में मार देंगे। साथ ही उन्होंने पीड़ित परिवार को हर तरह की सहायता प्रदान करने की बात कही।

सूत्रों के अनुसार, हैदराबाद के पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार ने फरार आरोपित की गिरफ्तारी के लिए सूचना या सुराग देने वाले को 10 लाख रुपए का इनाम देने घोषणा की है। पुलिस ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि गंभीर प्रयासों के बावजूद आरोपित अभी भी फरार है। 30 वर्षीय आरोपित एक शराबी है, जो फुटपाथ और बस स्टैंड पर सोता है।

गौरतलब है कि हैदराबाद में 9 सितंबर को एक 6 साल की मासूम बच्ची की कथित तौर पर बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने बच्ची का शव एक बंद घर से बरामद किया था। आरोपित पल्लकोंडा राजू बच्ची के पड़ोस में ही रहता था। वारदात के बाद से ही वह फरार है। पुलिस ने शख्स की गिरफ्तारी के लिए 15 टीमें बनाई हैं। आंध्र प्रदेश और मध्य प्रदेश में भी उसकी तलाश की जा रही है। वहीं, इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों के साथ विपक्षी दल भाजपा, कॉन्ग्रेस और अन्य विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं।

Leave a Reply