बिहार के स्कूल में प्रिंसिपल ने कक्षा 4 की छात्र से की रेप की कोशिश, ग्रामीणों ने पुलिस के सामने की पिटाई

CRIME NATIONAL STATE

पटना| बिहार के कटिहार जिले के एक स्कूल में नाबालिग छात्रा के साथ दुर्व्यवहार किया का मामला सामने आया है। इस मामले को लेकर गुस्साए ग्रामीणों ने एक स्कूल के प्रिंसिपल की पिटाई कर दी। मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दायर कर लिया है।

पूरा मामला कटिहार जिले के सेमापुर इलाके के पिपरी बहियार प्राइमरी स्कूल का बताया जा रहा है। यहाँ प्रत्यक्षदर्शियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि प्रिंसिपल ने कक्षा चार की 12 वर्षीय छात्रा के साथ दुष्कर्म की कोशिश की और असफल होने पर उसके गाल पर काट लिया। इस दौरान बच्ची के चिल्लाने की आवाज सुनकर कुछ लोग कमरे में भागे और नजारा देखकर उनके होश उड़ गए। बताया जा रहा है इस पूरी घटना के बाद आरोपित प्रिंसिपल को आइसोलेट कर स्कूल के एक कमरे में बंद कर दिया गया। इस बीच लड़की के परिजन और अन्य स्थानीय लोगों को पूरे मामले के बारे में पता चला और सभी स्कूल के बाहर जमा हो गए। किसी ने पुलिस को खबर दी और कुछ ही देर में पुलिस मौके पर जाँच के लिए पहुँची। इस दौरान जब पुलिस प्रिंसिपल को बाहर ले जा रही थी तब गुस्साए ग्रामीणों ने आरोपित पर हमला कर दिया और उसकी जमकर धुनाई भी की।

केवल यही नहीं बल्कि भीड़ ने आरोपित पर लाठियों से हमला किया और पुलिसकर्मियों के सामने ही उसकी जमकर पिटाई कर दी। किसी तरह पुलिस आरोपित को छुड़ाकर अपने साथ ले गई। इस मामले में आरोपित का दावा है कि जब उसने नाबालिग से छेड़छाड़ करने का प्रयास किया तब वह अपना मानसिक संतुलन खो बैठा था। दूसरी तरफ स्थानीय लोगों ने कहा कि स्कूल में किसी लड़की के साथ छेड़छाड़ का यह पहला मामला नहीं है। इसके पहले भी ऐसे मामले सामने आ चुके हैं। इस बार घटना सामने आने से गाँव के लोग बहुत ज्यादा आक्रोशित हो गए और उन्होंने मामले को अपने हाथों में लेने का फैसला किया और उसकी पिटाई कर दी।

कटिहार एएसपी रश्मि ने आज तक को बताया कि पीड़िता का बयान लिया गया और बराड़ी थाने में मामला दर्ज किया गया। उन्होंने कहा कि आरोपित हिरासत में है और लड़की को मेडिकल जाँच के लिए भेजा जाएगा। एएसपी ने कहा, “मैंने अभी तक आरोपितों को पीटने वाले लोगों के वीडियो नहीं देखे हैं, लेकिन अगर वाकई ऐसा है तो कानून हाथ में लेने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हम मामले की जाँच कर रहे हैं।”

Leave a Reply