सोनीपत| दिल्ली-हरियाणा (Delhi-Haryana) के सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर जहां किसानों का लंबे समय से विरोध-प्रदर्शन चल रहा है, वहां एक और निहंग (Nihang) ने एक शख्स की पिटाई कर दी है. आरोप है कि निहंग ने कथित तौर पर मुफ्त में मुर्गा नहीं देने पर मनोज पासवान नाम के एक मजदूर की टांग तोड़ दी. मनोज बिहार का रहने वाला है और कई वर्षों से वहां मजदूरी करता है. पुलिस ने आरोपी निहंग को धर दबोचा है.

बताया जा रहा है कि जब पीड़ित मनोज पासवान विरोध-प्रदर्शन स्थल से अपना रिक्शा लेकर गुजर रहा था, तभी निहंग ने उसका रास्ता रोका और उससे कथित तौर पर मुफ्त में मुर्गा देने को कहा. जब मनोज ने इससे इनकार किया तो नहिंग ने कथित तौर पर उसकी पिटाई कर दी और उसकी टांग तोड़ दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल मनोज को अस्पताल में भर्ती कराया है.

बता दें कि कुछ दिनों पहले इसी प्रदर्शन स्थल से निहंगों ने पंजाब के एक मजदूर लखबीर सिंह की पीट-पीटकर नृशंस तरीके से हत्या कर दी थी और उसके बाएं हाथ की कलाई और एक पैर काट दिया था. लखबीर पर कथित तौर पर गुरु ग्रंथ साहिब के अपमान का निहंगों ने आरोप लगाया था.

इस मामले में सोनीपत पुलिस आज चारों आरोपियों सरबजीत, गोविंद, भगवंत और नारायण सिंह को कोर्ट में पेश करेगी. सरबजीत 7 दिन की रिमांड पर था जबकि बाकी 3 आरोपी 6 दिन की रिमांड पर थे. सभी की रिमांड आज खत्म हो रही है. उनकी पेशी को देखते हुए सोनीपत कोर्ट में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

By Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.