चंडीगढ़| दुनिया के सबसे बड़े दोपहिया वाहन निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने हरियाणा में 25 कोविड-19 प्रभावित परिवारों के लिए एक कल्याणकारी पैकेज की घोषणा की है. पहल को हीरो मोटोकॉर्प के कॉरपोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी (सीएसआर) प्लेटफॉर्म “हीरो वी केयर” के एक हिस्सा के रूप में हरियाणा के रेवाड़ी में “रमन कांत मुंजाल फाउंडेशन (आरकेएमएफ)” के सहयोग से शुरू किया गया है. इस पहल का उद्देश्य प्रभावित परिवारों की महिलाओं को उनकी आजीविका बनाए रखने के लिए सहायक परिस्थितियाँ बनाकर उनका समर्थन करना है. इससे वह अपने बच्चों के लिए शिक्षा के साथ-साथ खाद्य सुरक्षा और पोषण जैसी आवश्यक सेवाएं हासिल कर पाएंगी.

भारतेंदु काबी, प्रमुख, सीएसआर और कॉर्पोरेट संचार, हीरो मोटोकॉर्प ने कहा, “कल्याण पैकेज कार्यक्रम के शुभारंभ के साथ, हीरो मोटोकॉर्प अब रेवाड़ी जिले में 25 से अधिक कोविड प्रभावित परिवारों को तत्काल सहायता प्रदान कर रहा है. हम जल्द ही हरियाणा राज्य में ऐसे और अधिक परिवारों को यह सहायता देंगे. हमारे कौशल विकास कार्यक्रम का उद्देश्य परिवारों की महिलाओं को सशक्त बनाना है ताकि वे लंबी अवधि में अपनी आजीविका कमाने में सक्षम हो सकें. हम ऐसे बच्चों की शैक्षिक और पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए मासिक भत्ता भी देंगे जिन्होंने अपने माता-पिता या अभिभावकों को कोविद-19 में खो दिया है.”

साझेदारी के तहत, हीरो मोटोकॉर्प और आरकेएमएफ हरियाणा रेवाड़ी जिले में COVID-19 के कारण उन बच्चों का समर्थन करेंगे जिन्होंने अपने माता-पिता या अभिभावकों में से एक या दोनों को खो दिया है या जिसने अपने पति या पत्नी को खो दिया है. हीरो मोटोकॉर्प उत्तराखंड और राजस्थान में भी COVID-19 प्रभावित परिवारों के लिए राहत पहल शुरू कर चुकी है.

By Desk

Leave a Reply Cancel reply