IPL 14 – RCB VS KKR : एलिमिनेटर मुकाबले में बेंगलुरु का सामना कोलकाता से, अबतक फेज-2 में 5 मैच जीती है KKR

INTERNATIONAL SPORTS

दुबई| आईपीएल 14 के दूसरे संस्करण में 11 अक्टूबर को एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइटराइडर्स का मुकाबला होने जा रहा है। इस मुकाबले में जीतने वाली टीम पहले क्वालिफायर में हारने वाली टीम से फाइनल में एंट्री के लिए खेलेगी। हारने वाली टीम का इस सीजन में सफर समाप्त हो जाएगा।

विराट कोहली की कप्तानी वाली RCB ने 7 में से 4 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं, इंग्लैंड के ओएन मोर्गन की कप्तानी वाली KKR ने 7 में से 5 मैचों में जीत हासिल की है। ये दोनों कप्तान IPL के ठीक बाद होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे। दोनों ही टीमें खिताब की मजबूत दावेदार मानी जा रही हैं।

इस सीजन में बराबरी का मुकाबला


RCB और KKR के बीच इस सीजन में बराबरी का मुकाबला रहा है। 18 अप्रैल को हुए मैच में RCB ने 38 रनों से जीत हासिल की थी। वहीं, 20 सितंबर को हुए मुकाबले में KKR ने 9 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की थी।

दोनों टीमों में मैच विनर्स की भरमार


दोनों टीमों के पास मैच विनर्स की भरमार है। KKR के पास वेंकटेश अय्यर, शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी के रूप में टॉप ऑर्डर में युवा अटैकिंग बैट्समैन हैं। वहीं, RCB के पास कप्तान विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल के रूप में धाकड़ तिकड़ी मौजूद है। पिछले मैच में केएस भरत ने भी मैच विनिंग इनिंग खेली थी।

रसेल की फिटनेस पर सस्पेंस


KKR के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की फिटनेस पर सस्पेंस बना हुआ है। अगर वे नहीं खेलते हैं तो बांग्लादेशी स्टार शाकिब अल हसन को एक और मौका मिल सकता है। पिछली बार जब ये दोनों टीमें आमने सामने हुईं थीं तब रसेल ने एबी डीविलियर्स को पहली गेंद पर बोल्ड कर दिया था। बल्ले के साथ रसेल क्या कमाल दिखा सकते हैं, यह IPL देखने वाला हर फैन जानता है।

RCB की प्लेइंग-11 में बदलाव की उम्मीद कम


RCB को चोट की कोई चिंता नहीं है और टेबल टॉपर दिल्ली कैपिटल्स के आखिरी लीग मैच जीतने के बाद संभवतः अपनी प्लेइंग-11 को बदलना नहीं चाहेंगे।

Leave a Reply