धमतरी। छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के सिहावा इलाके में इन दिनों तेंदुए ने आतंक मचा रखा है. सोमवार देर शाम तेंदुआ ने फिर एक 6 वर्षीय बच्चे पर हमला कर मौत के घाट उतार दिया. मामला सिहावा के श्रृंगीऋषि पहाड़ी का बताया जा रहा है. इसी तेंदुए ने रविवार को भी एक बच्चे पर अटैक किया था.

मिली जानकारी के अनुसार ओडिशा के नवरंगपुर जिले कुंदई थुरुडीह निवासी 6 वर्षीय बच्चा अविनाश मरकाम अपने परिवार वालों के साथ सिहावा के श्रृंगीऋषि दर्शन के लिए आया था. दर्शन करने के बाद मासूम परिजनों के साथ वापस पहाड़ी से उतर रहा था, तभी छुपकर बैठे आदमखोर तेंदुए ने बच्चे पर हमला कर दिया.

तेंदुए के हमले से बच्चा बुरी तरह से जख्मी हो गया, जिसे लोगों की मदद से इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. जहां बच्चे ने दम तोड़ दिया. स्थानीय लोगों की माने तो घटना के बाद भी देर तक वन विभाग का अमला मौके तक नहीं पहुंचा. इधर तेंदुए के हमले से बच्चे के मौत के बाद गुस्साए लोगों ने सिहावा में चक्का जाम कर दिया. वन विभाग के खिलाफ काफी आक्रोशित दिखे.

बता दें कि इन दिनों इलाके में लगातार तेंदुए का आतंक है. इसी इलाके में बीते दिनों दो बच्चों की तेंदुए के हमले से पहले भी मौत हो चुकी है. कल भी तेंदुए ने एक बच्चे पर हमला कर दिया था. पुलिस की टीम घटना स्थल पर पहुंचकर चक्काजाम किए लोगों को समझाइस दे रही है.

Leave a Reply