नई दिल्ली| आईपीएल 14 के दूसरे संस्करण में 56 लीग मैच अब तक खेले जा चुकें हैं| वहीं प्लेआफ के लिए चार टीमें क्वालीफाई कर चुकी हैं। इस बार प्लेआफ में दिल्ली कैपिटल्स, सीएसके, आरसीबी और केकेआर ने जगह बनाई है और अब इनमें से ही कोई एक टीम इस सीजन की विनर बनेगी।

2021 सीजन के लीग मैचों में सर्वाधिक छक्के केएल राहुल के नाम रहे

आइपीएल 14 के 54 लीग मैचों में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में केएल राहुल पहले पायदान पर रहे। केएल राहुल ने इन लीग मुकाबलों के दौरान सबसे ज्यादा रन बनाने में भी सफलता हासिल की और इस सीजन में 600 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज भी बने। केएल राहुल ने इस सीजन में कुल 13 लीग मैच खेले जिसमें उन्होंने 62.60 की औसत से 626 रन बनाए और उनका बेस्ट स्कोर इस सीजन में नाबाद 98 रन रहा। इन मैचों में राहुल के बल्ले से कुल 30 छक्के निकले। यानी 13 मैचों में उन्होंने 30 छक्के लगाए और लीग मैचों के दौरान सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज रहे।

केएल राहुल के बाद सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में आरसीबी के तूफानी आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल रहे जिन्होंने 14 मैचों में 21 छक्के लगाए। इसके अलावा 14 मैचों में 20-20 छक्के लगाकर रितुराज गायकवाड़ व फाफ डुप्लेसिस संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर रहे। पंजाब के मयंक अग्रवाल ने 12 मैचों में 18 छक्के छक्के लगाकर पांचवां स्थान प्राप्त किया तो वहीं अंबाती रायुडू और संजू सैमसन ने 14-14 मैचों में 17-17 छक्के लगाकर संयुक्त रूप से पांचवें स्थान पर हैं। आपको बता दें कि ये आंकड़े इस सीजन के 56 लीग मुकाबलों तक के हैं।

By Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.