मुंबई| एक्टर शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) की जमानत अर्जी NDPS कोर्ट ने ठुकरा दी है. कोर्ट ने मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले (Mumbai Cruise Drugs Case) में जमानत अर्जी नामंजूर कर दी. आर्यन खान के अलावा उनके सह आरोपी अरबाज मर्चंट और मुनमुन धमीचा की जमानत अर्जी भी नामंजूर कर दी गई है. आर्यन खान की जमानत अर्जी पर सुनवाई काफी दिनों से आगे बढ़ती जा रही थी. आज (बुधवार, 20 अक्टूबर) यह उम्मीद जताई जा रही थी कि आर्यन को जमानत मिलेगी. लेकिन एनडीपीएस कोर्ट ने आर्यन खान की जमानत अर्जी ठुकरा दी. कोर्ट के इस फैसले का स्वागत करते हुए एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede, NCB) ने दो शब्द कहे हैं. उन्होंने कहा- ‘सत्यमेव जयते’. लेकिन इस केस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक (Nawab Malik, NCB) ने एनसीबी पर गंभार आरोप लगाए हैं.

नवाब मलिक ने कहा, “जज ने जो निर्णय दिया है, उस पर मुझे कुछ नहीं बोलना है. जिस तरह से कोर्ट में सुनवाई हुई, उस पर भी मुझे कुछ नहीं कहना है. लेकिन जिस तरह से एनसीबी की ओर से वकीलों की दलीलें बदलती रही हैं. हर बार नए मुद्दे खड़े किए जाते रहे हैं, वो सही नहीं है. लोगों की जमानत को रोकने का यह नया तरीका है. ऐसे बहुत दांव हमने देखे हैं, भोगे हैं.”

‘जमानत में देरी करवाने का नया हथकंडा इस्तेमाल कर रही है NCB’

आगे नवाब मलिक ने कहा, “हमारे मामले (नवाब मलिक के दामाद पर भी ड्रग्स मामले से जुड़े आरोप हैं) में भी पांच लाख से जुड़ा वाट्स अप चैट दिखाया जाता रहा. इसका उल्लेख चार्ज शीट में नहीं था. हमारे पास एक मामला ऐसा जिसमें उन्होंने भी यह लिखा है कि यह जमानत मिलने लाएक गुनाह है. फिर भी जमानत मिलने में देरी करने के हथकंडे अपनाए जाते हैं. पब्लिसिटी के लिए लोगों को फंसाया जाता है. दहशत पैदा की जाती है और इस तरह से वसूली की जाती है. मुंबई में एनसीबी यही कर रही है.”

‘आज नहीं तो कल कोर्ट में 90 फीसदी मामले फर्जी साबित होंगे’

एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने एनसीबी पर और भी ज्यादा गंभीर आरोप लगाते हुए कहा, “आज नहीं तो कल ऐसे 90 फीसदी मामले फर्जी साबित होने वाले हैं. मैं कुछ सबूत इकट्ठे कर रहा हूं. ऐसे 90 फीसदी मामले कैसे तैयार किए गए हैं, इसके सबूत मैं जुटा रहा हूं. कुछ वकीलों के माध्यम से इस संदर्भ में याचिका दाखिल की जाएगी. अगर इन मामलों की जांच हुई तो सभी मामले फर्जी साबित होंगे.” नवाब मलिक ने यह भी कहा कि एनसीबी का राजनीतिक इस्तेमाल किया जा रहा है. इस तरह से लोगों पर दबाव बढ़ाया जा रहा है.

Leave a Reply