महाराष्ट्र की पार्टी एनसीपी के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक के दामाद ने महाराष्ट्र भाजपा के प्रमुख नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को खुद पर झूठे आरोप लगाने और मानसिक प्रताड़ना देने को लेकर मानहानि का मुकदमा किया है और 5 करोड़ रुपए की राशि की माँग भी की है।

महाराष्ट्र में पिछले कुछ समय से अजीब राजनीतिक उठा-पटक जारी है। आर्यन खान ड्रग्स मामले के बाद एनसीपी के नेता नवाब मलिक ने पूरे मामले को राजनीतिक रंग देते हुए एनसीबी के अफसर समीर वानखेड़े को पूरे मामले में घेरना प्रारंभ कर दिया था।

अब नवाब मलिक के दामाद समीर खान द्वारा भाजपा पर निशाना साधा गया है। समीर ने महाराष्ट्र भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर मानहानि का मुकदमा दर्ज किया है।

समीर खान के वकील द्वारा बॉम्बे हाईकोर्ट में डाली गई याचिका में यह कहा गया कि उनके मुवक्किल समीर खान के विरुद्ध 9 जनवरी, 2021 को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा यह कहते हुए मामला दर्ज किया गया था कि समीर के ड्रग सिंडिकेट से ताल्लुकात हैं। इसी के चलते उन्हें 13 जनवरी, 2021 को गिरफ्तार कर लिया गया था।

याचिका में यह भी कहा गया कि मामले की चार्जशीट 7 जुलाई, 2021 को दायर की गई, जिसके बाद मीडिया द्वारा इस मामले में नवाब मलिक को भी खींचते हुए उन्हें और उनके दामाद को बदनाम करने का प्रयास किया गया।  

याचिका में कहा गया कि देवेंद्र फडणवीस ने मीडिया में इस प्रकार के आरोप लगाए कि नवाब मलिक के दामाद के पास ड्रग्स मिला है।

₹5 करोड़ का मानहानि का दावा

याचिका में यह भी दावा किया गया कि ये सभी आरोप निराधार हैं और इन आरोपों के चलते समीर खान को मानसिक प्रताड़ना और भारी मात्रा में आर्थिक नुकसान भी झेलना पड़ा। साथ ही इसे उन्हें बदनाम करने की साजिश का भी नाम दिया गया है। 

इस सबके चलते अब समीर खान द्वारा यह याचिका दायर की गई है और मीडिया में उनके विरुद्ध बयान देने और उन्हें बदनाम करने को लेकर देवेंद्र फडणवीस से ₹5 करोड़ रुपए की मॉंग की गई है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि फडणवीस उनसे लिखित माफी भी माँगें।

याचिका में यह भी कहा गया कि फडणवीस अपने माफीनामें में यह भी लिखें कि समीर खान पर उनके द्वारा लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं और इन आरोपों से संबंधित कोई सबूत नहीं पाया गया। पूरे मामले पर फिलहाल देवेंद्र फडणवीस की ओर से कोई गंभीर जवाब नहीं आया है।

By Desk

Leave a Reply Cancel reply