पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का छत्तीसगढ़ दौरा रद्द हो गया है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में चल रहे आदिवासी महोत्सव में उन्हें 29 अक्टूबर की शाम बतौर मुख्य अतिथि शामिल होना था। उन्होंने दौरे को लेकर स्वीकृति भी दी थी, मगर ऐन मौके पर उनका प्रोग्राम कैंसल हो गया।

छत्तीसगढ़ सरकार के अफसरों को पंजाब मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि निजी कारणों की वजह से कार्यक्रम रद्द किया गया है। अफसरों के मुताबिक आदिवासी महोत्सव के अन्य कार्यक्रम अपने तय समय पर जारी रहेंगे। माना जा रहा है कि चरणजीत चन्नी का अगला दौरा एक नवंबर को राज्य उत्सव के कार्यक्रम के दौरान तय किया जा सकता है।

रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। एक दिन पहले ही इस राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का शुभारंभ झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने किया। कार्यक्रम में राज्यसभा के पूर्व सांसद बी.के. हरिप्रसाद, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, युगाण्डा एवं फिलीस्तीन के काउंसलर विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थे।

रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में 28 अक्टूबर से 1 नवम्बर तक आयोजित होने वाले इस ‘राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव’ में देश के 27 राज्यों और 6 केन्द्र शासित प्रदेशों के कलाकारों के साथ ही 7 देशों- एस्वातीनी, नाइजीरिया, उज्बेकिस्तान, श्रीलंका, यूगांडा, माली और फिलिस्तीन से आए लगभग 1500 कलाकार भाग ले रहे हैं।

By Desk

Leave a Reply Cancel reply