पाकिस्तानी नौका “अल्लाह पावाकल” अवैध तरीके से घुसी, भारतीय तटरक्षकों ने पकड़ा और ले आए गुजरात

CRIME NATIONAL

नई दिल्ली| भारतीय तटरक्षक बल ने सीमा में घुसी पाकिस्तानी नौका को पकड़ लिया है। नौका पर कुल 12 लोग सवार थे, जिन्हें गिरफ्त में ले लिया गया है और पूछताछ की जा रही है| नाव अवैध तरीके से भारत की जल सीमा में प्रवेश कर गया था। मिली जानकारी के मुताबिक गुजरात सीमा के पास घुसपैठियों पर नजर रखने वाली भारतीय तटरक्षक जहाज ‘राजरतन’ ने सर्विलांस मिशन के दौरान पाकिस्तानी नौका ‘अल्लाह पावाकल’ का पता लगाया और तटरक्षक बल के जवानों ने तुरंत इस नाव को कब्जे में ले लिया। मौसम खराब होने के बावजूद पाकिस्तानी नौका ‘राजरतन’ की नजरों से बच नहीं पाई। जाँच के लिए नौका गुजरात के देवभूमि द्वारका जिले के ओखा लाई गई है।

एक अन्य घटनाक्रम में आईसीजी ने 13 सितंबर की रात दीव में वनकबारा में डूब रही नौका से सात मछुआरों को सुरक्षित निकाला था। ‘अल्लाह पावाकल’ को भारतीय तटरक्षकों ने ऐसे वक्त में पकड़ा है जब दिल्ली पुलिस ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के बड़े आतंकी साजिश को नाकाम करते हुए 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

इनमें से दो आतंकी पाकिस्तान से प्रशिक्षण लेकर लौटे थे। ये आतंकी दिल्ली, महराष्ट व यूपी को दहलाने की साजिश रच रहे थे। आतंकियों के इस मॉड्यूल का पर्दाफाश होने के साथ ही पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई व अंडरवर्ल्ड की साँठगाँठ सामने आई थी। ये आतंकी नवरात्रि, रामलीला, दशहरा के दौरान हमलों को अंजाम देने वाले थे। दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में सीरियल बम ब्लास्ट की साजिश इनके आकाओं ने रची थी। दिल्ली पुलिस ने बताया कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भाई अनीस भी टीम का हिस्सा था और हवाला नेटवर्क के जरिए फंडिंग की जा रही थी।

Leave a Reply