नई दिल्ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज सुबह 10 बजे देश को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट करके यह जानकारी दी. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से यह घोषणा ऐसे समय की गई है जब भारत ने एक दिन पहले ही कोरोना वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) की 100 करोड़ डोज लगाकर इतिहास रच दिया है. टीके के एक अरब खुराक देने का रिकॉर्ड बनाने वाला भारत दूसरा देश है. इससे पहले, चीन ने अपने नागरिकों को टीके की 100 करोड़ से ज्यादा डोज लगाई है.

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से किए गए ट्वीट के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 10 बजे देश को संबोधित करेंगे.”

टीकाकरण के नए कीर्तिमान के बीच पीएम मोदी ने गुरुवार को ट्वीट किया, ‘‘भारत ने इतिहास रच दिया. हम भारतीय विज्ञान, उद्यम और 130 करोड़ भारतीयों की सामूहिक भावना की विजय के साक्षी बन रहे हैं. टीकाकरण में 100 करोड़ का आंकड़ा पार करने पर भारत को बधाई. हमारे डॉक्टरों, नर्सों और उन सभी को धन्यवाद जिन्होंने इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए काम किया.”

भारत में कोविड-19 टीकों की अब तक दी गई खुराकों की संख्या बृहस्पतिवार को 100 करोड़ के पार चली गई. इसी के साथ देश ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ अपने टीकाकरण कार्यक्रम (Vaccination Drive) में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली. जानकारी के मुताबिक, टीकाकरण के पात्र वयस्कों में से करीब 75 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन की कम से कम एक खुराक लग चुकी है, जबकि करीब 30 प्रतिशत लोगों को टीके की दोनों खुराक लग चुकी हैं.

Leave a Reply