पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पद से दिया स्तीफा, कहा- नहीं करेंगे अपमान बर्दाश

NATIONAL POLITICAL

चंडीगढ़| पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से स्तीफा दे दिया है| उन्होंने कॉन्ग्रेस आलाकमान से कह दिया है कि वो अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे। राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मिलकर उन्होंने इस्तीफा दिया। दोनों मुख्यमंत्री आवास से राजभवन पहुँचे और इस्तीफा सौंपा। गर कहें कि पंजाब कांग्रेस में सियासी लड़ाई का एक चैप्टर बंद हो चुका है तो गलत ना होगा। इस्तीफे के बाद उन्होंने प्रेस कांफ्रेस में कहा कि कांग्रेस प्रेसीडेंट से सुबह बातचीत के बाद ही इस्तीफे का फैसला ले लिया था। इसके साथ ही तीन बार विधायकों की मीटिंग के बाद जिस तरह से फैसला लिया गया उससे उन्होंने अपमानित महसूस किया।

इससे पहले खबर आई थी कि कांग्रेस आलाकमान की तरफ से मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह से इस्तीफे की भी माँग कर दी गई है। कॉन्ग्रेस ने ‘बड़ी संख्या में विधायकों के प्रतिनिधित्व’ का हवाला देते हुए, देर रात पंजाब विधायकों की आज एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है। करीब 40 से ज्यादा नाराज विधायकों ने उन्हें हटाने की माँग करते हुए पार्टी आलाकमान को चिट्ठी लिखी थी। कैप्टेन लंबे समय से बागी नेताओं के निशाने पर रहे हैं।

फिलहाल कांग्रेस में हूँ, आगे का फैसला बाद में

अमरिंदर सिंह ने कहा कि वो फिलहाल कांग्रेस में हूं, जहां तक आगे का फैसल है उसके बारे में सहयोगियों के साथ बातचीत करेंगे। जहां तक पंजाब के अगले सीएम की बात है तो जो फैसला लिया जाए उसके बारे में कुछ नहीं कहेंगे, जिसे सीएम बनाना हो उसे सीएम बना दें।अमरिंदर सिंह ने कहा कि उन्होंने अपने समर्थकों को कहा है कि वो सीएलपी की बैठक में हिस्सा जरूर लें। फिलहाल वो पद छोड़ रहे हैं आलाकमान को जिस पर भरोसा हो उसे सीएम बना दें।

Leave a Reply