पंजाब ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, आदिल राशिद समेत 3 खिलाड़ियों को मिला IPL डेब्यू का मौका

SPORTS

दुबई| आईपीएल-14 फेस-2 में आज राजस्थान रॉयल और पंजाब किंग्स के बीच मैच खेला जा रहा है। मैच की शुरुआत पंजाब के टॉस जीतकर गेंदबाजी करने के साथ हुई। मैच में पंजाब के लिए तेज गेंदबाज ईशान पोरेल, बल्लेबाज एडेन मार्कराम और स्पिनर आदिल राशिद को डेब्यू कर रहे हैं। वहीं, राजस्थान के लिए एविन लेविस आज अपना पहला मुकाबला खेल रहे हैं।

मुंबई की बराबरी पर नजरें

इस मैच में जो भी टीम जीत हासिल करेगी, वह पॉइंट्स के मामले में चौथे स्थान पर मौजूद मुंबई इंडियंस की बराबरी कर लेगी। मुंबई के अभी 8 मैचों में 8 अंक हैं, वहीं राजस्थान (7 मैच) और पंजाब (8 मैच) के 6-6 अंक हैं। हालांकि, मुंबई से चौथा स्थान छीनने के लिए दोनों को बड़े अंतर से जीत हासिल करनी होगी। मुंबई का नेट रन रेट -0.071 है। राजस्थान का नेट रन रेट -0.190 और पंजाब का नेट रन रेट -0.368 है।

राहुल बन सकते हैं सबसे तेजी से 3000 रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज

पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल IPL में 88 मैचों की 79 पारियों में 2978 रन बना चुके हैं। यानी वे 3000 रन पूरे करने से सिर्फ 22 रन दूर हैं। राहुल के पास IPL में सबसे तेजी से 3 हजार रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बनने का मौका है। इस माइल स्टोन तक सबसे तेजी से पहुंचने का रिकॉर्ड उनकी ही टीम के क्रिस गेल के नाम है। गेल ने IPL में 75 पारियों में 3 हजार रन बना लिए थे।

जोस बटलर की जगह ओपनिंग बैट्समेन होंगे एविन लेविस

इंग्लैंड के स्टार बैट्समैन जोस बटलर हाल ही में पिता बने हैं और उन्होंने IPL फेज-2 से खुद को अलग कर लिया है। उनकी गैरहाजिरी में वेस्टइंडीज के एविन लेविस ओपनिंग करेंगे। विकेटकीपिंग कप्तान संजू सैमसन करेंगे। लेविस को पहले स्पिन के खिलाफ कमजोर माना जाता था, लेकिन हाल फिलहाल उन्होंने यह कमजोरी दूर कर ली है। CPL में उन्होंने स्पिनर्स के खिलाफ 57 की औसत और 138 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

Leave a Reply