नई दिल्ली| आईपीएल के 14वें सत्र को खत्म हुए अभी एक-दो हफ्ते ही बीते हैं कि अगले सीजन की तैयारियां भी शुरू हो चुकी है। 2022 सीजन में दो नई फ्रेंचाइजी का होना तय है, जिससे टीमों की संख्या आठ से बढ़कर 10 हो जाएगी।

रिपोर्ट्स की माने तो अडानी, बिड़ला जैसे बड़े कारोबरी ग्रुप के अलावा बॉलीवुड के स्टार कपल दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह भी आईपीएल में टीम खरीदना चाहते हैं। जैसे ही यह खबर दुनिया तक पहुंची तो लोगों ने अपने-अपने अंदाज में मजे लेने शुरू दिए।

कोलकाता नाइटराइडर्स के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने ट्विटर पर एक जोक पोस्ट किया है, उन्होंने लिखा कि रणवीर की मालिकाना हक वाली टीम की जर्सी दिलचस्प होने वाली है, क्योंकि वह अपने अजीबोगरीब ड्रेसिंग सेंस के लिए मशहूर हैं।

दिनेश कार्तिक के उस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ चुकी है। यूजर्स तरह-तरह के ट्वीट्स से रणवीर सिंह का मजाक बना रहे हैं।

इस बीच कपिल देव भी मजाक से नहीं बच पाए। 1983 विश्व विजेता भारतीय टीम पर बन रही फिल्म में रणवीर ही कपिल देव का किरदार निभा रहे हैं। अब हाल ही में सामने आई एक नई एड फिल्म में कपिल देव अजीबोगरीब कपड़ो के साथ रणवीर के लुक में नजर आ रहे थे इसलिए प्रशंसकों ने उन्हें टीम का हेड कोच ही बना दिया।

आईपीएल में पहले से ही जूही चावला और शाहरुख खान की ‘कोलकाता नाइट राइडर्स’ के नाम से टीम है। प्रीति जिंटा की भी अपनी टीम है। अब इन स्टार्स के बाद आईपीएल की दुनिया में दीपिका और रणवीर की एंट्री भी सकती है।

बताते चलें कि बीसीसीआई ने नई आईपीएल टीमों के लिए टेंडर दस्तावेज खरीदने की समय सीमा 20 अक्टूबर तक 10 दिन के लिए बढ़ा दी थी और विश्वस्त सूत्रों के अनुसार दो नई फ्रेंचाइजी में प्रत्येक की कीमत 3500 करोड़ रुपये से कम की नहीं होगी।

बीसीसीआई की योजना 2022 आईपीएल चरण में दो और टीमों को जोड़ने की है और इनके अहमदाबाद, लखनऊ और पुणे से होने की उम्मीद है। बीसीसीआई कम से कम 7000 करोड़ रुपये की कमाई करने की उम्मीद कर रहा है, हालांकि प्रत्येक टीम का आधार मूल्य 2000 करोड़ रुपये रखा गया है।

पता चला है कि बड़े व्यावसायिक घराने जैसे कोटक ग्रुप, ओरोबिंदो फार्मा, टोरेंट फार्मा, आरपी-संजीव गोयंका ग्रुप, बिड़ला ग्रुप और अडानी ग्रुप आईपीएल में टीम खरीदने के इच्छुक हैं जो फिलहाल अभी आठ टीमों का टूर्नामेंट है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने तीन दल के समूह को बोली लगाने की अनुमति दी है। नई टीमों की घोषणा दुबई में 25 अक्टूबर को किए जाने की उम्मीद है, जिससे एक दिन पहले भारत टी-20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करेगा।

By Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.