रायगढ़। मणिपुर उग्रवादी हमले में शहीद हुए छत्तीसगढ़ के माटीपुत्र कर्नल विप्लव त्रिपाठी का पार्थिव शरीर आज सेना के विशेष विमान से रायगढ़ पहुंचा। सेना का विशेष विमान शहीद हुए कर्नल विप्लव त्रिपाठी, उनकी पत्नी और उनके शहीद बेटे का पार्थिव शरीर लेकर जिंदल एयरपोर्ट में पहुंचा। इस दौरान रायगढ़ सांसद गोमती साय, प्रकाश नायक, ओपी चौधरी सहित कई नेता मौजूद रहे।

बता दें कि शहीद के शोक में पूरा रायगढ़ आज स्वफूर्त बंद है, पूरा शहर शोक में डूबा है, शहीदों के अंतिम दर्शन के लिए उनके पार्थिव शरीर को रामलीला मैदान में रखा जाएगा|

रविवार को हुए आतंकी हमले में आतंकियों ने कर्नल विप्लव त्रिपाठी के परिवार को निशाना बनाया, इस हमले में कर्नल त्रिपाठी की पत्नी अनुजा और बेटे अबीर की भी मौत हो गई। कुल 7 लोग इस हमले में मारे गए थे।

गौरतलब है कि इस हमले की जिम्मेदारी मणिपुर नागा पीपुल्स फ्रंट (MNPF) ने ली है, उसने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि हमला करने वाले लोग इस बात से अनजान थे कि काफिले में कर्नल की पत्नी और बेटा भी मौजूद हैं, उसने नसीहत भी दी कि संवेदनशील इलाकों में परिवार को साथ लेकर न आएं।

इस कायराना हमले के बाद चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) और MNPF ने हमले को अंजाम देने वालों को बधाई दी, साथ ही हमले में छोटे बच्चे की मौत पर भी दुख जाहिर किया।

शहीद कर्नल विप्लव त्रिपाठी को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की ओर से उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

साथ ही सांसद रायगढ़ श्रीमती गोमती साय, विधायक रायगढ़ प्रकाश नायक, विधायक लैलूंगा चक्रधर सिदार, जिला पंचायत अध्यक्ष निराकार पटेल, कलेक्टर भीम सिंह, पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा, रायगढ़ शहर के हजारों लोगों ने एयरपोर्ट में शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

Leave a Reply