शाहरुख़ खान की “फैन” फिल्म के “जबरा फैन” गाने को बिना बताए हटाने पर शिकायत, सुप्रीम कोर्ट ने यशराज फिल्म्स को लागत सहित मुआवजा देने का आदेश दिया

ENTERTAINMENT

मुंबई| शाहरुख खान स्टार फिल्म ‘फैन’ में ‘जबरा फैन’ गाने को बिना बताए हटा दिया था इसी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 21 सितंबर को राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग (NCDRC) के आदेश पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने यश राज फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड को यह आदेश दिया कि कंपनी याचिकाकर्ता को केस की लागत सहित 10,000 रुपये का जुर्माना दे। बता दें, यह याचिका 2017 में आफरीन फातिमा जैदी ने की थी जो पेशे से टीचर हैं।

मैं ठगा हुआ महसूस कर रही थी

मिली जांनकारी अनुसार, शिकायतकर्ता ने बताया कि बॉलीवुड फिल्म फैन का प्रोमो देखने के बाद अपने परिवार के सदस्यों के साथ मैंने फिल्म देखने का फैसला किया। फिल्म देखने के लिए जब सिनेमा हॉल गईं उसमें प्रोमों में दिखाया गाना “जबरा फैन” गायब था। इसके बाद मैंने शिकायत करने का फैसला लिया वह कहती हैं कि मैं अपने आपको ठगा हुआ महसूस कर रही थी। आफरीन ने मुआवजे की मांग करते हुए जिला फोरम का दरवाजा खटखटाया था। लेकिन, उनकी इस शिकायत को जिला फोरम ने खारिज कर दिया, जिसके बाद वह राज्य उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग, महाराष्ट्र का दरवाजा खटखटाया और उन्हे न्याय मिला, जिसका प्रोडक्शन हाउस ने विरोध किया और सुप्रीम कोर्ट पहुंचा जहां शीर्ष अदालत ने आयोग के फैसले को बरकरार रखते हुए आदेश दिया प्रोडक्शन हाउस शिकायतकर्ता आफरीन को 5,000 रुपये की मुकदमेबाजी लागत के साथ 10,000 रुपये का मुआवजा दे।

यशराज ने दी सफाई

यशराज ने अदालत में अपनी सफाई देते हुए कहा, फिल्म का गाना ‘जबरा फैन’ केवल फिल्म के प्रमोशन के लिए बनाया गया था और हमने मीडिया में इस बात को बताया था कि यह सॉन्ग फिल्म का हिस्सा नहीं होगा। आयोग ने प्रॉडक्शन हाउस की दलीलों को खारिज करते हुए मुआवजा देने का आदेश दिया था।

Leave a Reply