रायपुर| स्टैंड-अप- कॉमेडी करने के नाम पर हिंदू घृणा फैलाने वाला मुनव्वर फारूकी पिछले कुछ समय से दक्षिणपंथी संगठनों की नजर में चढ़ा हुआ है। इसी क्रम में उसके रायपुर में होने वाले प्रोग्राम का भी विरोध हो रहा है। हिंदू संगठनों ने ऐलान कर दिया है कि अगर फारूकी का शो कैंसिल नहीं हुआ तो वो निर्धारित जगह पहुँचकर उसे रुकवाएँगे। इस संबंध में पुलिस को लिखित आवेदन भी दिया गया है।

विश्व हिंदू परिषद नेता संतोष चौधरी ने बताया कि बजरंग दल और वीएचपी ने एक लिखित आवेदन रायपुर जिलाधिकारी और पुलिस एसपी को दिया है। इसमें माँग की गई है कि फारूकी को रायपुर में परफॉर्म करने की इजाजत न दी जाए क्योंकि उसने बीते समय में हिंदू देवियों का मखौल उड़ाया है।

चौधरी ने कहा, “फारूकी ने अतीत में हमारे देवताओं का मजाक उड़ाया और ऐसे हिंदू विरोधी लोगों को राजधानी में अनुमति नहीं दी जानी चाहिए और अगर प्रशासन इजाजत देता है तो इसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी क्योंकि हम अपने तरीके से कार्यक्रम को रोकेंगे।”

बता दें कि रायपुर में कार्यक्रम कर चुके मोहम्मद इनाम ने इस संबंध में बताया कि उनका आवेदन इस बार प्रशासन पर लंबित है। वहीं रायपुर जिलाधिकारी सौरभ कुमार ने कहा, “हमें शो की अनुमति देने के लिए एक आवेदन मिला है जो कि प्रक्रिया में है। आयोजकों ने सुरक्षा की माँग की है जिनका कार्यक्रम होटल में होना है…आवेदन पुलिस अप्रूवल के लिए भेज दिया गया है।”

इससे पहले फारूकी के शो के ख़िलाफ़ सूरत में बजरंग दल ने चेतावनी जारी की थी। तब, बजरंग दल के नेता राहुल शर्मा ने कहा था कि यदि आयोजक बजरंग दल की माँग पर ध्यान नहीं देते हैं और तय समय के अनुसार कार्यक्रम होने देते हैं, तो शो के दौरान जो कुछ भी होगा, उसकी जिम्मेदारी आयोजकों की होगी।

गौरतलब है कि जनवरी 2021 में मध्य प्रदेश के इंदौर में 56 दुकान के पास मोनरो कैफे में आयोजित एक कार्यक्रम में हिंदू देवताओं और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बारे में बेहद अपमानजनक टिप्पणी करके विवादास्पद ‘स्टैंड-अप कॉमेडियन’ ने एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया था। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद, हिंदू रक्षक संगठन के समर्थकों ने कथित तौर पर ‘कॉमेडियन’ के साथ मारपीट की थी और फिर उसे कार्यक्रम के आयोजकों के साथ तुकोगंज पुलिस स्टेशन ले गए थे।

By Desk

Leave a Reply Cancel reply