त्रिपुरा में एक संदिग्ध पशु तस्कर की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई है। मृतक बांग्लादेश का रहने वाला बताया जा रहा है। यह घटना सिपहिजाला के सोनामुरा उपक्षेत्र में आने वाले गाँव कमलानगर की है। यह जिला बांग्लादेश की सीमा से सटा हुआ है। घटना शनिवार (6 नवम्बर 2021) की है।

रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार की रात 3 पशु तस्कर सीमा पार कर के बांग्लादेश से भारत में घुसे थे। ये सभी आरोपी गाँव के निवासी लिटन पॉल के घर से गाय चुरा रहे थे। इसी दौरान इन्हें पड़ोसियों की मदद से पकड़ने की कोशिश की गई। हालाँकि, अफरा-तफरी का फायदा उठाकर 2 पशु तस्कर भाग निकले। इनमें से एक ग्रामीणों द्वारा घेर लिया गया। बाद में पिटाई से उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने मृतक के पास से बांग्लादेशी मुद्रा और मोबाईल फोन बरामद किया है। सूचना के अनुसार, इन्होंने गाय के मालिक पॉल के ऊपर हमला भी किया था। हमले में पॉल के कानों पर चोट लगी है, जिसका इलाज राजधानी अगरतला के GB अस्पताल में चल रहा है।

पशु तस्करों के सीमा पार कुमिला जिले का निवासी होने की संभावना जताई जा रही है। पुलिस के अनुसार, उनके पास से मिली बांग्लादेशी मुद्रा “टका” उनके बांग्लादेशी होने की तरफ इशारा कर रही है। इससे पहले जून 2021 में खोवाई जिले की 2 अलग-अलग घटनाओं में 3 संदिग्धों को पशु तस्करी के आरोप में पीट कर मार दिया गया था। वहीं, सप्ताह भर पहले असम पुलिस ने 10 बांग्लादेशियों को असम-त्रिपुरा की सीमा पर बाज़ारीचेर्रा पुलिस चेकपोस्ट से गिरफ्तार किया था।

Leave a Reply